दिल के झरोखसे
वेस्टीज बिज़नेस मुझे क्यों पसंद है?
*कीसी भी बिज़नेस की प्रगति तब ही संभव है, जब वह बदलाव के साथ कदम मीलाके चले।
*वेस्टीज का विझन है, लोगों को आथिॅक स्वतंत्रता के साथ अपनी शरतो पर जीवन जीने में उनकी मदद करना।
*वेस्टीज उसी विझन पर काम करती है। वेस्टीज ने ग्राहक को ही वितरक बना दिया।
*FMCG प्रोडक्टस (Fast Moving Consumer's Goods) याने के लोगों के द्वारा युझ होनेवाली, कनझ्युम होनेवाली प्रोडक्टस लोगों को जिसकी बार बार जरूरत रहेने वाली है। और उसमें कभी मंदी नहीं आऐगी। इसको कहते है विझन।
*लोगों में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढेगी। विझन।
*आज से 50 वषॅ पहेले कीसीने कहा होता, पानी बीकेगा, तो कोइ मानता? आज पानी की बोतल 20-30 रुपीयो में
बीकती है। घर घर में RO ऐक अनिवायॅ जरूरत बन गइ है। इसको कहते है विझन। (भारत में इटालियन कंपनी ने Bisleri पानी की बोतल बेचने की शुरुआत कि थी सन 1965 में।)
*इसी तरह स्वस्थ रहेने का भी ट्रेन्ड दुनिया भर में शुरू हो चूका है। इसको कहते है विझन।
*लोग युवा और अच्छे दिखना पसंद करेंगे। इसको कहेते है विझन।
*लोग आथिॅक रुप से सुरक्षित होना पसंद करेंगे। और जीवन को आसान बनाना चाहेंगे। इसको कहते है विझन।
*वेस्टीज ने इसी विझन को केन्द्र में रख कर अपना माकेॅटींग प्लान और प्रोडक्टस डीझाइन किये है। जिसकी बात करेंगे आगे।
(क्रमशः)
आपका प्रतिभाव आवकायॅ।
0 Comments